एलांते मॉल में टॉय ट्रेन से गिरे बच्चे की मौत

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के अलांते मॉल (Elante Mall)  में टॉय ट्रेन से गिरकर 11 साल के मासूम बच्चे की मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। इस मामले में पुलिस ने टॉय ट्रेन के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है और ट्रेन को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें साफ दिख रहा है कि कैसे बैलेंस बिगड़ने के बाद ट्रेन का कोच गिर जाता है और कोच के नीचे आकर 11 साल के शहबाज की मौत हो जाती है।

मामले की जांच अधिकारी निरीक्षक उषा रानी ने बताया कि नवांशहर का एक परिवार कल रात अलांते मॉल में टहलने आया था। इसमें ऊना के 11 साल के बेटे शहबाज ने टॉय ट्रेन में ड्राइव करने की इच्छा जताई। इसी दौरान जब शहबाज ट्रे ट्रेन में ड्राइव कर रहे थे तो मोड़ लेते समय उनका डिब्बा अचानक पलट गया। जिससे उसके सिर पर गहरी चोट आई है। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इंस्पेक्टर उषा रानी ने बताया कि परिजनों के बयान पर पुलिस ने ट्रे ट्रेन के ड्राइवर सौरभ सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और ट्रे ट्रेन को भी कब्जे में लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर उषा ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हादसा लापरवाही के कारण हुआ। पुलिस जांच कर रही है कि घटना कहां की है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि मॉल में दिशानिर्देशों का पालन किया गया या नहीं। इस संबंध में प्रबंधन से भी पूछताछ की जा रही है। मासूम की मौत के हादसे से क्षेत्रवासी काफी दुखी हैं और उन्होंने इस तरह की लापरवाही को आगे न होने देने के लिए कदम उठाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *