राखी पर सीएम मान का पंजाब के लोगों को खास तोहफा

राखी पुण्य समारोह के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान बाबा बकाला साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में भाई-बहन के प्यार के प्रतीक राखी के त्योहार की बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक दिन है, आज पूरे विश्व में राखर पुण्य का पर्व मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गुरु तेग बहादुर जी आज गुरुद्वारा नवीन पातशाही में मत्था टेकने आए थे, जहां मत्था टेकने के लिए श्रद्धालुओं की काफी लंबी कतारें पहुंची थीं. उन्होंने कहा कि वही राष्ट्र जीवित रहते हैं जो अपनी विरासत को नहीं भूलते। इस दौरान उन्होंने गुरुओं के बलिदान को याद किया और कहा कि गुरु ही थे जिन्होंने सच्चे रास्ते पर चलना सिखाया. 

इस बीच मुख्यमंत्री मान ने पुण्य के दिन पंजाब के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. जिसमें उन्होंने ऐलान किया कि आने वाले दिनों में पंजाब पहला राज्य होगा जहां लड़कियां फायर ब्रिगेड में काम करेंगी. युवाओं के लिए बड़े पद आएंगे और आंगनवाड़ी में 3000 और नौकरियां मिलेंगी. उन्होंने कहा कि यह जानकर भी खुशी होगी कि पंजाब में इस समय 6 लड़कियां हैं। एस। पी और 8 डी. सी। हैं

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब मैं कलाकार था तो मुझे कई लोगों का प्यार मिला. उस समय जब भी कोई वाहन लेकर जाता था तो सबसे पहले सीधे खटकर कलां जाता था और वहां माथा टेकता था। यदि हमारे शहीद न होते तो हम आज भी अंग्रेजों के गुलाम होते। उन्होंने कहा कि जब आप लोगों ने अपनी सरकार बनाई तो केजरीवाल ने भगवंत मान से पूछा कि कहां शपथ लेनी है, मैंने कहा कि आम लोगों ने तो राजभवन या किसी खेल स्टेडियम में शपथ ले ली है, लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार को शपथ लेनी है खटकड़ कला. इससे हमें जिम्मेदारी का एहसास भी होता रहेगा.’

इस बीच उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि फ्री बिजली की गारंटी आम आदमी पार्टी ने दी थी, 1 जुलाई के बाद बिजली फ्री कर दी गई और आज 90 फीसदी लोगों का बिल जीरो आ रहा है. उन्होंने कहा कि पहले 8 घंटे बीज की आपूर्ति होती थी, लेकिन हमारी सरकार आने के बाद लगातार 12 घंटे बिजली की आपूर्ति की गयी. उन्होंने कहा कि पंजाब एकमात्र राज्य है जहां सड़क सुरक्षा बल का गठन किया गया है, जिसके कारण 1 फरवरी से 1 अगस्त तक 1200 मौतें कम हुई हैं। आम आदमी पार्टी सरकार ने अब तक 829 क्लीनिक खोले हैं और इन क्लीनिकों से 2 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं. 

इस बीच उन्होंने कहा कि कल खिलाड़ियों को पैसे दिये गये. युवाओं को नौकरियां दी जा रही हैं लेकिन किसी भी विपक्षी दल ने यह नहीं कहा कि सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि किसी ने विवरण दिया था कि सरकार बने 1880 दिन हो गए हैं, जिसमें अब तक 44666 नौकरियां दी जा चुकी हैं, उस हिसाब से एक दिन में 51 नौकरियां पैदा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि अगर नियत साफ हो तो काम भी होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *