कनाडा जाने का रास्ता बंद! ट्रूडो सरकार ने लिया कड़ा फैसला

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘हमने इस साल 35 प्रतिशत कम अंतरराष्ट्रीय छात्र परमिट जारी किए हैं। अगले साल हम इनकी संख्या 10 प्रतिशत और कम कर देंगे।’ आप्रवासन हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देता है लेकिन जब बुरे तत्व किसी प्रणाली का दुरुपयोग करते हैं और छात्रों का फायदा उठाते हैं, तो हम इसे रोकते हैं।’

ट्रूडो सरकार ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब कनाडा सरकार अस्थायी निवासियों की संख्या कम करने पर विचार कर रही है. भारतीय छात्रों के लिए कनाडा सबसे पसंदीदा जगह है। भारत विदेशी छात्रों का सबसे बड़ा स्रोत है और अनुमानित 4.27 लाख भारतीय छात्र वर्तमान में कनाडा में पढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगले साल छात्र वीजा और कम कर दिया जाएगा. साल 2025 में कनाडा 45 फीसदी कम स्टूडेंट वीजा देगा. जस्टिन ट्रूडो का कहना है कि आप्रवासन हमारी अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन कुछ बुरे तत्व सिस्टम का फायदा उठा रहे हैं।

कनाडा अस्थायी विदेशी कामगारों की संख्या भी कम कर रहा है। ट्रूडो ने विदेशी कामगारों के लिए काम करने की अवधि कम करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अब श्रम बाजार बदल गया है. उन्होंने कहा कि हमें ऐसे बिजनेस की जरूरत है, जो कनाडाई कामगारों पर निवेश करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *