Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीतने पर भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज भारतीय हॉकी टीम को उसके घरेलू मैदान पर चीन को हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि भारतीय हॉकी टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में चीन को 1-0 से हराया.

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि भारत ने पांचवीं बार यह ट्रॉफी जीती है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी सराहना के पात्र हैं क्योंकि उन्होंने टीम के दौरान बेहतरीन खेल दिखाया है। भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और खेले गए सभी सात मैच जीते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह और भी खुशी की बात है कि पंजाब के सात खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के सबसे अहम खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह भी पंजाब के युवा हैं. हरमनप्रीत सिंह को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी घोषित किया गया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह भारतीय हॉकी का स्वर्ण युग है और हम सभी भाग्यशाली हैं कि हम इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बन रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत खेल के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज की जायेगी. उन्होंने कहा कि इस जीत ने साबित कर दिया है कि देश में हॉकी का खेल पुनरुद्धार की राह पर है. भगवंत सिंह मान ने टीम की सराहना करते हुए कहा कि टीम ने देश में जन्मे महान हॉकी खिलाड़ियों की महान विरासत को बरकरार रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *