भगवंत मान सरकार द्वारा दिवाली का तोहफा, सहकारी बैंक ने सभी प्रमुख ऋणों पर एक महीने के लिए शून्य प्रोसेसिंग शुल्क की घोषणा

पंजाब: सहकारी बैंक में बैंक खाताधारकों के लिए दिवाली का तोहफा देते हुए, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने सभी प्रमुख ऋणों पर शून्य प्रोसेसिंग शुल्क की पेशकश करके बैंक के ग्राहकों के लिए एक त्यौहारी पेशकश की है।

पेशकश के बारे में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवाली वह समय होता है जब लोग खरीदारी करते हैं और यह पेशकश बैंक के ग्राहकों को आगामी त्यौहारों को धूमधाम से मनाने की सुविधा प्रदान करने के लिए है। इस कदम का उद्देश्य सहकारी बैंकों में आर्थिक गतिविधि को बढ़ावा देना भी है। उन्होंने कहा कि जीरो प्रोसेसिंग फीस एक सीमित अवधि की पेशकश है और यह 15 अक्टूबर से 15 नवंबर 2024 तक वैध रहेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि बैंक द्वारा यह पेशकश चंडीगढ़ में अपनी 18 शाखाओं से व्यक्तिगत, उपभोक्ता और वाहन ऋण प्राप्त करने वाले अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पेशकश के अनुसार, त्योहारों के दौरान ग्राहकों को पंजाब राज्य सहकारी बैंक द्वारा इन ऋण उत्पादों पर प्रसंस्करण शुल्क/प्रभार में छूट की पेशकश की जा रही है। उन्होंने कहा कि बैंक सरकारी संस्थानों के वेतनभोगी कर्मचारियों को उनकी सामाजिक आर्थिक जरूरतों को पूरा करने और घरों के लिए उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं की खरीद के लिए व्यक्तिगत और उपभोक्ता ऋण प्रदान कर रहा है। एक उदाहरण का हवाला देते हुए, भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस बैंक से सस्ती दरों पर वाहन ऋण प्राप्त करके कोई भी परिवार के लिए सपनों की कार चला सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनमें से कोई भी ऋण यानी व्यक्तिगत ऋण, उपभोक्ता ऋण और वाहन ऋण प्राप्त करने वाले ग्राहक को प्रस्ताव अवधि के दौरान कोई प्रसंस्करण शुल्क/प्रभार नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि ग्राहक इस पेशकश का लाभ उठाने के लिए चंडीगढ़ में पंजाब राज्य सहकारी बैंक की 18 शाखाओं में से किसी से भी संपर्क कर सकते हैं। भगवंत सिंह मान ने सहकारिता क्षेत्र को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए लोगों से इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *