पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान हिंसा, पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प

पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान मंगलवार रात बठिंडा के भोड़ीपुरा और चक फतेह सिंह वाला में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे पुलिस को अपनी सुरक्षा के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इस घटना में. मैं। ए.-1 प्रभारी नवप्रीत सिंह समेत चार पुलिस कर्मी घायल हो गए। सिर में गंभीर चोट लगने से प्रभारी को पांच टांके आये।

गांव भोड़ीपुरा के पूर्व सरपंच सुखदेव सिंह ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब वे पोलिंग स्कूल के पास थे तो कुछ पुलिसकर्मी उन्हें वहां से हटाने के लिए आये. बातचीत के दौरान विवाद हुआ तो पुलिस ने उन पर लाठियां चला दीं. सुखदेव सिंह का आरोप है कि पुलिस विपक्ष का साथ दे रही है, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इसी बीच पुलिस के साथ मौजूद जोगा सिंह नाम के व्यक्ति ने अपनी पिस्तौल से गोली चला दी.

सुखदेव सिंह ने बताया कि जब पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज किया तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. यहीं नहीं चक फतेह सिंह वाला में भी पुलिस और भीड़ के बीच झड़प हुई. भीड़ के हमले से बचने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और स्थिति को नियंत्रित किया. पथराव के दौरान सीआईए-1 प्रभारी नवप्रीत सिंह समेत चार कर्मचारी घायल हो गए, जिनका बठिंडा सिविल अस्पताल में इलाज कराया गया।

एस। एस। पी। घटना की पुष्टि करते हुए अमनित कोंडल ने बताया कि पुलिस पर हमले के दौरान चार कर्मचारी घायल हो गये. एस। पी। सिटी नरिंदर सिंह ने बताया कि दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी गई है और भीड़ में शामिल अज्ञात लोगों के खिलाफ दयालपुरा और नथाना थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने ग्रामीणों के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पुलिस ने सिर्फ अपनी सुरक्षा के लिए कार्रवाई की है. पुलिस अब हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर कानूनी कार्रवाई कर रही है. मामले की जांच जारी है ताकि घटना के असली कारणों का खुलासा हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *