जत्थेदार तख्त साहिब की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी सुनिश्चित : सीएम

जत्थेदार तख्त साहिब की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश करने वाले अकाली नेताओं की निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गुरुवार को कहा कि किसी भी शिकायत के मामले में राज्य सरकार इस पाप के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि सदियों से जत्थेदार तख्त साहिब सिखों की सर्वोच्च लौकिक सत्ता रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पिछले कुछ घंटों से पूरी मानवता ने अकाली नेताओं का शर्मनाक चेहरा देखा है जो अपने निहित स्वार्थों के लिए जत्थेदार साहिब की सत्ता को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अकाली नेताओं ने जत्थेदार साहिब की सत्ता का शर्मनाक तरीके से घोर अपमान किया है जो अनुचित और अवांछनीय है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली नेताओं का एक परिवार के अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए नास्तिकता और अहंकार का रवैया बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि इस परिवार ने पहले ही पंजाब और विशेष रूप से सिख समुदाय को अपूरणीय क्षति पहुंचाई है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अकाली नेतृत्व के हालिया कृत्य ने सिख समुदाय की मानसिकता को चोट पहुंचाई है और इस जघन्य कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को कभी माफ नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि जत्थेदार साहिब को धमकाना और उनके खिलाफ जातिवादी टिप्पणियां करना और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करना असहनीय है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि हालांकि राज्य सरकार इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं करती है, लेकिन उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगर पंजाब सरकार को जत्थेदार साहिब या उनके परिवार के खिलाफ इस जघन्य अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ कोई शिकायत मिलती है तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अपराध के पीछे शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर ही क्यों न हों, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *