जालंधर ग्रामीण पुलिस ने एनआरआई नेतागिरी मामले में 2 को किया गिरफ्तार

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक हाई-प्रोफाइल एनआरआई नेतृत्व मामले को सुलझा लिया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनका नेतृत्व मोहिंदर सिंह कर रहा था। गिरफ्तार आरोपियों में हरजिंदर सिंह उर्फ ​​लाली और मनजोत सिंह उर्फ ​​जोटा शामिल हैं, जिन्हें नकोदर और अमृतसर से पकड़ा गया है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल अल्टो कार भी बरामद कर ली है.

एसएसपी जालंधर के ग्रामीण हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि 14 सितंबर 2024 को आरोपियों ने मोहिंदर सिंह का अपहरण शाम करीब 6:15 बजे अड्डा कंग साहबू के पास से कर लिया था, जब वह गुरुद्वारा साहिब जा रहे थे. आरोपियों ने आल्टो कार से उसकी गाड़ी में टक्कर मारी और उसे गाड़ी से उतारकर अपहरण कर लिया। इस संबंध में 15 सितंबर 2024 को थाना सदर नकोदर में एफआईआर दर्ज की गई थी। नहीं। 108 के तहत मामला दर्ज किया गया

इस मामले की जांच के लिए एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में डी.एस.पी. नकोदर कुलविंदर सिंह विर्क, इंस्पेक्टर पुष्प बाली (सीआईए जालंधर ग्रामीण) और एस.एच.ओ. सदर नकोदर एस.आई बलजिंदर सिंह की एक विशेष जांच टीम गठित की गई. जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी जांच और गवाहों के बयानों के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई।

पहली सफलता 16 सितंबर 2024 को नकोदर में हरजिंदर सिंह उर्फ ​​लाली की गिरफ्तारी से मिली। उन्होंने कहा कि यह अपराध लालच और आर्थिक लाभ की चाहत में किया गया है.

दूसरे आरोपी मनजोत सिंह उर्फ ​​जोटा को 17 सितंबर 2024 को अमृतसर के तरसिक्का के पास से पकड़ा गया था. आगे की जांच में यह भी पता चला कि आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए मोहिंदर सिंह का मोबाइल फोन नहर में फेंक दिया और अपने फोन कहीं और फेंक दिए।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि जब मोहिंदर सिंह ने मनजोत को आवाज से पहचान लिया तो आरोपियों ने दरांती से उसकी हत्या कर दी और उसका शव मोगा के बाहर नहर में फेंक दिया. पुलिस सिंचाई एवं नहर विभाग और एसडीआरएफ की टीम की मदद से जलस्तर कम कर शव को ढूंढने का प्रयास कर रही है.

अपराध में इस्तेमाल की गई ऑल्टो कार (पीबी-21-ई-8888) भी बरामद कर ली गई है, जिससे आरोपियों के खिलाफ मामला मजबूत हो गया है। मोहिंदर सिंह के शव की तलाश जारी है और मोगा इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज किया जा रहा है. गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस द्वारा रिमांड मांगा जायेगा.

एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने चेतावनी दी कि अगर इस मामले में कोई और शामिल हुआ तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आगे की जांच जारी है और और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *